Apple 2024 के लिए iPhone 16 डिवाइस की 90 मिलियन यूनिट कर रहा है तैयार, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Thursday, July 11, 2024

मुंबई, 11 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Apple iPhone 16 सीरीज़ सितंबर में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने वाली है। WWDC 2024 के दौरान, टेक दिग्गज ने घोषणा की कि iPhone 16 सीरीज़ एक सॉफ़्टवेयर अपडेट, iOS 18 लेकर आएगी। यह अपडेट डिवाइस की कई प्रमुख विशेषताओं को नया रूप देगा। चूंकि iPhone 16 सीरीज़ में व्यापक बदलाव होंगे, इसलिए रिपोर्ट्स का दावा है कि Apple खरीदारों के बीच उच्च मांग को देख रहा है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple अकेले 2024 के लिए iPhone 16 डिवाइस की 90 मिलियन यूनिट तैयार कर रहा है। पिछले साल iPhone 15 सीरीज़ के उत्पादन की तुलना में, उत्पादन में 10 प्रतिशत की वृद्धि देखी जाएगी।

ब्लूमबर्ग में प्रकाशित एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि इसका Apple इंटेलिजेंस फीचर नई iPhone 16 सीरीज़ की मांग को बढ़ाएगा, जिससे संभावित रूप से 2024 सफल हो सकता है, खासकर चीन जैसे बाजारों में। हालाँकि, Apple Xiaomi और Huawei जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा है, जिन्होंने पहले से ही अपने उपकरणों में AI क्षमताओं को एकीकृत किया है, जिससे उन्हें AI दौड़ में बढ़त मिल गई है।

जबकि टेक दिग्गज ने iPhone 16 सीरीज़ के Apple इंटेलिजेंस पर दांव लगाया है, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि यह सितंबर में पूरी तरह से रोल आउट नहीं हो सकता है। ब्लूमबर्ग की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple इंटेलिजेंस के साथ नया सिरी केवल 2025 में ही रिलीज़ किया जाएगा और उससे पहले नहीं। जनवरी में परीक्षण के लिए इसका बीटा संस्करण आएगा।

iPhone 16: Apple इंटेलिजेंस

Apple इंटेलिजेंस उपयोगकर्ताओं को मेल, नोट्स, पेज और थर्ड-पार्टी ऐप में टेक्स्ट को फिर से लिखने, प्रूफ़रीड करने और सारांशित करने में मदद करने के लिए लेखन उपकरण पेश करेगा। रीराइट फ़ीचर टेक्स्ट के विभिन्न संस्करण पेश करेगा, ज़रूरत के हिसाब से टोन को एडजस्ट करेगा। एक प्रूफ़रीड फ़ीचर भी है जो व्याकरण और संरचना की जाँच करने और संपादन का सुझाव देने में मदद करेगा। सारांश विकल्प लंबे टेक्स्ट को बुलेटेड लिस्ट या टेबल जैसे संक्षिप्त फ़ॉर्मेट में संक्षिप्त कर सकता है।

एक अन्य Apple इंटेलिजेंस फ़ीचर में, उपयोगकर्ता इनबॉक्स के शीर्ष पर ज़रूरी ईमेल को हाइलाइट कर सकते हैं। उपयोगकर्ता पहले कुछ लाइनों के बजाय सारांश का पूर्वावलोकन कर सकते हैं, जिससे लंबे थ्रेड को संभालना आसान हो जाता है। स्मार्ट रिप्लाई त्वरित प्रतिक्रिया सुझाव प्रदान करता है, जिससे व्यापक उत्तर सुनिश्चित होते हैं।

Apple ने एक Genmoji फीचर भी पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को विवरण लिखकर कस्टम इमोजी बनाने की अनुमति देगा। ये फ़ोटो के आधार पर मित्रों और परिवार का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और संदेशों में स्टिकर या प्रतिक्रियाओं के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं, जिससे संचार में वृद्धि होगी।

ये सभी सुविधाएँ सितंबर में iPhone 16 सीरीज़ के लॉन्च के साथ वैश्विक स्तर पर आने की उम्मीद है। हालाँकि, कुछ नए अपडेट, जिनका उल्लेख WWDC 2024 इवेंट के दौरान किया गया था, उन्हें थोड़ा और इंतज़ार करना होगा। Apple ने चर्चा की कि कैसे नया Siri पहली बार ऐप्स के भीतर सभी सुविधाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होगा। उदाहरण के लिए, AI की मदद से, Siri अलग-अलग दस्तावेज़ खोल सकेगा, नोट को दूसरे फ़ोल्डर में ले जा सकेगा, ईमेल भेज या हटा सकेगा, Apple News में कोई विशेष प्रकाशन खोल सकेगा, वेब लिंक ईमेल कर सकेगा या यहाँ तक कि डिवाइस से किसी लेख का सारांश भी माँग सकेगा। लेकिन ये अपडेट 2025 से पहले नहीं आएंगे।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.